Tuesday 5 December 2017

विदेशी मुद्रा दैनिक चार्ट मूल्य कार्रवाई व्यापारियों


बेहतर मूल्य बनने के लिए चार सरल तरीके लड़ाई व्यापारी मूल्य क्रिया तकनीकी विश्लेषण का एक रूप है जो केवल पिछली कीमतों पर केंद्रित है जो बाजार में कारोबार कर चुके हैं इस आलेख में नए व्यापारियों को मूल्य क्रिया सीखना शुरू करने के लिए एक सरल और जटिल विधि है डेलीफएक्स में लाइव सत्रों में आगे बढ़ना चाहिए जिसमें विश्लेषक और प्रशिक्षक वास्तविक बाजार स्थितियों में मूल्य कार्रवाई की व्याख्या करते हैं वेबिनार में उपयोग करने के लिए मेरे पसंदीदा वाक्यांशों में से एक यह है: lsquoPrice एक्शन मेरा पसंदीदा सूचक है, क्योंकि यह केवल एक ही है जो मुझे कभी नहीं बताएगा एक झूठ। और यह सच हो सकता है यद्यपि नए व्यापारियों के लिए, या यहां तक ​​कि अनुभवी व्यापारियों के लिए थोड़े lsquoopersquo, जो अभी तक मूल्य कार्रवाई का अध्ययन पाया नहीं है मूल्य कार्रवाई का अध्ययन पिछले कीमतों को पढ़ने, भविष्य के लिए एक दृष्टिकोण या योजना बनाने पर जोर देता है। निश्चय ही, ज्यादातर व्यापारी जो ट्रेडर्स के रूप में इटर्सक्वो को समाप्त करते हैं, अंततः तकनीकी विश्लेषण के इस विशिष्ट अध्ययन को मिलेंगे, लेकिन अंततः कई तरह की निराशाएं होती हैं और सूचक-आधारित रणनीति बनाने में असफल प्रयासों के बाद ही यह बाजार होता है, जब बाजार वास्तव में लस्क्ओजैग होता है। मुझे अपने पहले बयान पर विस्तृत करने के लिए मूल्य कार्रवाई कभी भी हमारे साथ व्यापारियों के रूप में नहीं झूठती है, क्योंकि यह हमें बताएंगे कि क्या होगा, लेकिन यह केवल हमें बताता है कि क्या हुआ है। इन दोनों परिसरों के बीच डिस्कनेक्ट की एक खाई है। एक व्यापारी के रूप में, आपको कभी भी यह नहीं पता होगा कि भविष्य में क्या होगा। भविष्य में जो कुछ भी हो सकता है, उसके संकेतक या संकेत केवल एक संभावना है। और फिर भी, यह सबसे अच्छी तरह से एक दूरस्थ संभावना हो सकती है क्योंकि यह सूचक आपका उपयोग कर रहा है - ठीक है, इटर्सक्वोस वास्तव में पिछली कीमत की कार्रवाई को देखने का एक शानदार तरीका है। इसलिए, रणनीति की परवाह किए बिना - जोखिम, व्यापार और धन प्रबंधन के उन समान उबाऊ अवधारणाओं को व्यापारी के लिए सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। लेकिन उसके बाद - व्यापारी विश्लेषण के माध्यम से संभावित रूप से उनके पक्ष में संभावनाओं को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, और यह वह जगह है जहां मूल्य कार्रवाई वास्तव में चमक सकती है। क्योंकि, एक बार फिर - यह पिछले कीमतों को देखने के लिए एक lsquocleanrsquo तरीका है, जो कि गणितीय सूत्र के अस्पष्टता के बिना हो सकता है जो हाल के दिनों में व्हाट्सक्वाज़ को छिपाना हो सकता है। नीचे चार सरल तरीके हैं जो व्यापारियों को कीमतों को पढ़ने, प्रतिक्रिया देने और विश्लेषण करने में बेहतर हो सकते हैं। हाल ही में 1 - द प्राईस एक्शन प्राइमर यदि आपकी बिक्री पिछले कुछ सालों में डेलीफएक्स में हुई है, तो आपको मूल्य एक्शन पर पिछले लेख का सामना करना पड़ सकता है। हम इस बारे में बात करते हैं क्योंकि सभी उपर्युक्त कारणों के कारण यह बहुत है, और काफी आसान है - यह काम करता है ऐसा नहीं है कि यह हमें भविष्य को बताते हुए काम करता है, लेकिन यह हमें अतीत को कुशलतापूर्वक और ईमानदारी से यथासंभव अधिक देखने की अनुमति देने में काम करता है। विधि 2: झुकाव पर ध्यान केंद्रित करके रुझानों का रुझान, तकनीकी विश्लेषण केंद्रों के पहले खंभे में से एक, जो उस पुरानी उम्र के बारे में बोलते हैं, वह आपका दोस्त है। Rssquo और इसका कारण उन सबसे पहले चीजों में से एक को वापस जाता है जो हमने छुआ था इस लेख की शुरुआत में: भविष्य में वास्तव में अप्रत्याशित है। लेकिन रुझान कारणों के लिए होते हैं, ठीक है शायद यह एक क्यूई घोषणा या ऋण संकट था - जो भी कारण, रुझान समुद्र के ज्वार की तरह मौजूद हैं। और सागर में तैराकों की तरह, व्यापारियों को अक्सर प्रवाह के साथ जाकर सबसे अच्छी सेवा दी जाती है क्योंकि, यदि हम व्यापार को निराशावादी रूप में देखते हैं, और हम यह मानते हैं कि कोई भी व्यक्तिगत व्यापार सिक्का फ्लिकिंग करने जैसा है, तो हमारे पास 5050 मौके का मूल्य बढ़ने या नीचे है, ठीक है, अगर यह पूर्वाग्रह जारी रहता है, और आगे - अगर हम उस पूर्वाग्रह की दिशा में व्यापार कर रहे हैं, तो इसका कारण यह है कि हम 5050 विभाजन से बेहतर सफलता की संभाव्यताओं को आगे बढ़ाने के लिए शुरू कर सकते हैं। शायद इटर्सक्वोस छोटा, शायद हमारे पक्ष में 5149 के रूप में छोटा या 5248 - लेकिन तर्क समान है। यदि हुआ है तो क्या हो रहा है, मैं सफलता में एक बेहतर-निष्पक्ष मौका खड़ा कर सकता हूं। अगर हम मजबूत धन प्रबंधन में जोड़ते हैं, तो अच्छी तरह से - अब हमारे पास एक पूरी रणनीति है जो ट्रेडर्स केवल मूल्य कार्रवाई का उपयोग करके रुझानों को पढ़ और गेज कर सकते हैं। हम मूल्य क्रिया की हमारी परिचय में इस विषय पर विस्तार करते हैं लेकिन हम प्रवृत्ति को इंगित करने के लिए चार्ट को आसानी से देख सकते हैं। ऊपर-प्रवृत्त अक्सर हाश को हाइलाइट किया जाएगा, उच्च-ऊंचा और निचले स्थान। इस बीच, नीचे की प्रवृत्तियों से कम-नीचता और निम्न-ऊंचा होगा और यह, खुद-में-बहुत शक्तिशाली है। लेकिन अपने आप से यह पूछना जरूरी है कि क्या यह सिर्फ इतना है कि जब कीमतें अधिक बढ़ रही हैं, या कीमतें कम हो जाने पर lsquosellrsquo करने के लिए पर्याप्त है तो इसका उत्तर सिर्फ एक लास्टि्वोनो है। , हम हमें उपलब्ध जानकारी दी बाजार में सफलता की सबसे अच्छी संभावनाओं को प्राप्त करने की कोशिश करना चाहते हैं, और इसके लिए हम अगले विधि पर जा सकते हैं। विधि 3: वैल्यूएबल समर्थन और प्रतिरोध को हाइलाइट करने के लिए मूल्य क्रिया का उपयोग करें तकनीकी विश्लेषण का दूसरा प्राथमिक पहलू समर्थन और प्रतिरोध है। और यह एक और संदेश है कि मूल्यों का अध्ययन हमारे लिए ला सकता है मूल्य झुकाव बाजार में समर्थन और प्रतिरोध की पहचान कर सकता है बाजार में पढ़ना पढ़ना यह करना शुरू करने का एक आसान तरीका है। एक स्विंग, काफी आसानी से, बाजार में एक मोड़ के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है। हम लेख विषय में इस विषय पर चर्चा की है, और इस बिंदु को उजागर करने के लिए नीचे दिए गए उदाहरण को जोड़ दिया है। बाजार में स्विंग एक बिंदु है, जिस पर मांग बढ़ी है (स्विंग कम सेटिंग समर्थन के मामले में), या आपूर्ति मांग पर बढ़ गई है (कीमतों में गिरावट से पहले प्रतिरोध का एक स्विंग उच्च बना रहा है)। ट्रेडर्स इन उत्तरोत्तर उच्च स्विंग-हाईज़ का उपयोग कर सकते हैं, और एक अप-ट्रेंड को परिभाषित करने के लिए उच्च स्विंग-लॉज़ का उपयोग कर सकते हैं। इन स्विंग-हाई में से प्रत्येक एक ऐसे समर्थन की पेशकश करता है जिसके साथ व्यापारियों को ऊपर-प्रवृत्ति में खरीदना पड़ सकता है lsquocheaply. rsquo उच्च स्विंग-चढ़ाव एक अप-प्रवृत्ति में समर्थन को परिभाषित करता है वे उत्तरोत्तर निम्न-दालों का उपयोग कर सकते हैं, और नीचे-प्रवृत्ति को denominate करने के लिए निम्न-उच्च और, ज़ाहिर है, इनमें से प्रत्येक निचले lsquoswing-highsrsquo प्रतिरोध के स्तर बन जाते हैं जो व्यापारियों का उपयोग कर सकते हैं। निचले स्विंग-हाई नीचे की प्रवृत्ति में प्रतिरोध को परिभाषित करते हैं हम वास्तव में महत्वपूर्ण स्तरों को खोजने के प्रयास में कुछ अतिरिक्त समर्थन और प्रतिरोध अध्ययनों में भी रस्सी कर सकते हैं। मनोवैज्ञानिक स्तर उदाहरण के लिए, बाजारों में झूलों को इंगित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है, जो कि बाजार में थोड़ा अधिक महत्व रख सकता है। फाइबोनैचि अन्य मूल्यों को इंगित करने के लिए मूल्य क्रिया में एक और बढ़िया अतिरिक्त हो सकता है जो अन्य व्यापारियों के लिए देख रहे हैं। व्यापारियों के समर्थन और प्रतिरोध इन्फ़क्लेशंस के साथ झूलों की पहचान करने के बाद, व्यापारियों ने सस्ते या सस्ते समर्थन को खरीदने के लिए शुरू करना शुरू कर दिया है, जबकि व्यापारियों को कीमतों में या प्रतिरोध के निकट होने पर खर्च को बेचने के लिए देख सकते हैं। जो ट्रेडहेलिप की सटीक प्रविष्टि में हमें लाती है विधि 4: रुझानों के बाद मूल्य निर्धारण कार्य संरचना का उपयोग करें, रुझानों के बाद पहचाने गए हैं, और व्यापारियों को बाज़ार में प्रदर्शित झूलों के माध्यम से समर्थन और प्रतिरोध मिल जाने के बाद, व्यापारियों ने संरचनाओं की तलाश शुरू कर सकते हैं यह निर्णय लेने के लिए कि कब और स्थिति कैसे दर्ज करें। इनमें से कुछ बहुत हैं, और पिछले कुछ वर्षों में कई ऐसी संरचनाओं के बारे में बात की थी। हाल ही में, हमने आलेख में ट्रेडिंग में सबसे आम मंदी के प्रतिरूप पैटर्न में से पांच को उजागर किया, ट्रेडिंग मर्शिश रिवर्सल। एक बड़े पैमाने पर कदम कम होने से पहले एक अड़चन उठाना पैटर्न और, मूल्य क्रिया व्यापारियों का एक पसंदीदा, पिन बार कुछ उत्कृष्ट प्रविष्टि अवसर प्रदान कर सकता है। मुझे पता है कि जब मैं मूल्य कार्रवाई सीख रहा था, इसमें से बहुत कुछ, कम से कम शुरू में, बहुत गूढ़ महसूस किया। इसलिए, हमारे व्यापारियों के लिए सर्वोत्तम संभव शिक्षा प्रदान करने के हमारे निरंतर प्रयास में, हम प्रत्येक सप्ताह एक सप्ताह के भीतर कई मूल्य-क्रिया आधारित वेबिनार प्रदान करते हैं। मैं डेलीएफएक्स ई एसी सप्ताह पर एक वेबिनार करता हूं इस वेबिनार के दौरान, आईरस्कॉल विभिन्न बाजारों में दिखता है कि कैसे व्यापारियों को इस प्रकार के ज्ञान को एक गतिशील वातावरण में एकीकृत किया जा सकता है, और आगे - यह कैसे और उसके आसपास रणनीतिक बनाने के लिए। - जेम्स स्टेनली जेम्स द्वारा लिखा गया है ट्विटर जेस्टनलीएफ़एक्स पर उपलब्ध है, जेम्स स्टेनलीस्क्वोस वितरण सूची में शामिल होने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। डेलीएफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है जो कि वैश्विक मुद्रा बाजारों पर प्रभाव डालते हैं, मेरे धन के चलते दैनिक मूल्यों पर सरल मूल्य क्रिया ट्रेडिंग का उपयोग करते हुए अगस्त 2018 में शामिल हो गए स्थिति: अनुशासन एज जीत वजन 43 पदों क्या आपके लिए इसके बारे में व्यापार सहित एक ठोस मूल्य कार्रवाई व्यापार पद्धति प्रवेश, स्टॉपलास और लक्ष्य लाभ यह विधि एक उत्कृष्ट जीतने वाली बढ़त है, जब अनुशासन के साथ मिलकर अद्भुत परिणाम मिलता है। सबूत के लिए, प्रदर्शन ग्राफ ऊपर देखें। अपने व्यापार कौशल और मानसिकता को विकसित करने के लिए इस धागे का उपयोग करें ताकि आप लंबे समय तक लाभदायक हो सकें। यह सिग्नल सेवा नहीं है इसलिए सुनिश्चित करें कि आप केवल अपने ट्रेडों की प्रतिलिपि न करें बल्कि वास्तव में इसके बारे में जानें और अपना खुद का ट्रेड ढूंढें आप कई अन्य जगह नहीं पाते हैं जहां कोई प्रविष्टि और निकास, कार्यप्रणाली और पूरे व्यापार इतिहास सहित व्यापार के सभी पागल और बोल्ट साझा कर रहा है। इसलिए सभी कार्ड टेबल पर हैं और छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है यह सब मुफ़्त के लिए - आपके पक्ष से आवश्यक नहीं एक प्रतिशत तो बदले में मुझे क्या उम्मीद है मान्यता जब आप अपने प्रदर्शन से प्रभावित होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप मेरे लिए ज़मानत करते हैं या धागे पर सकारात्मक टिप्पणियों के साथ एक नोट डालते हैं। यह सबसे अधिक सराहना की जाएगी मैं एक बैंक या हेज फंड ट्रेडिंग मुद्रा के लिए काम करना चाहता हूं। इसलिए जब मैं एक व्यापारियों की भूमिका के लिए उस साक्षात्कार के लिए जाता हूं, तो यह विदेशी मुद्रा धागा और मेरा खाता प्रदर्शन सफलता के लिए मेरे उपकरण बन जाएगा फीडबैक मेरे कौशल में सुधार करना चाहेंगे और वरिष्ठ लोगों से किसी भी अच्छे सुझाव का स्वागत है सहभागिता सीएमएन ट्रेडर्स हम सभी जानते हैं और व्यापारियों के रूप में उगते हैं। तो एक मूक पर्यवेक्षक न हो, भाग लें और एक-दूसरे की सहायता करने दें। जीवन में सबसे अच्छे मंत्रों में से एक है आप जीवन में कुछ भी प्राप्त कर सकते हैं, जब आप पर्याप्त लोगों को उनकी वांछित करने के लिए सहायता करते हैं। यह दर्शन मेरे पीछे यह धागा शुरू करने के पीछे प्रेरणा शक्ति है। उपरोक्त पाठ 20-जुलाई -11 को जोड़ा गया था, मूल पाठ इस प्रकार है, इस धागे के बारे में मेरे विचारों के बारे में मेरा क्या विचार है, दैनिक और अधिक महत्वपूर्ण है, उन भावनाओं को मैं उन ट्रेडों के दौरान अनुभव करता हूं। अपने लिए कोई भी कार्य या लक्ष्य निर्धारित करते समय, सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह है कि WHHYquot क्यों आपको प्रोत्साहित करने और कुछ करने के लाभ के बारे में बताता है जब तक आपके पास आपके WHY प्रश्नों के लिए अच्छे उत्तर होते हैं, पहेली के अन्य भाग जैसे कि कैसे, कब, कहां और डब्ल्यूएचओ स्वचालित रूप से दिखाना शुरू कर देंगे आपका मन किसी भी पहेली को तब तक काम करेगा जब तक कि वह ऐसा करने के लिए मजबूत प्रोत्साहन दे। तो क्यों मेरी सवाल की मेरी श्रृंखला heres मैं इस धागा को क्यों शुरू किया था मेरे ट्रेडों को ट्रैक करने के लिए पेशेवरों से जानें मेरी प्रगति का वास्तविक सार्वजनिक रिकॉर्ड है I साथी व्यापारियों की सहायता करें मैं पूरी जिंदगी में विश्वास करता हूं कि मेरे प्रत्येक रास्ते में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की मदद करने में मेरा मानना ​​है कि मैं आधुनिक सुखों का आनंद उठाता हूं। सब से ऊपर यह सुनिश्चित करने के लिए मैं भावुक हूं कि मेरा परिवार खुश, स्वस्थ और उन सभी चीजें हैं जिनकी उन्हें ज़रूरत है। अब धन इस दुनिया में हर समस्या का उत्तर नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से अधिकांश समस्याओं का समाधान कर सकता है धन मुझे निश्चित रूप से मुझे ऊपर बताए गए हर चीज के साथ प्रदान कर सकते हैं। तो धन और निर्माण धन महत्वपूर्ण हैं। बहोत महत्वपूर्ण। धन का निर्माण करने के लिए ट्रेडिंग का उपयोग क्यों करना चाहिए क्योंकि मैं कम्पाउंड ब्याज सिद्धांतों का उपयोग कर धन का निर्माण कर रहा हूं मेरे जीवन में प्रमुख बिंदुओं में से एक क्षणों में से एक था जब मैंने ब्याज चक्र के सिद्धांतों को सीखा और यह उन लोगों के खिलाफ कैसे काम करता है जो इसे समझ नहीं पाते और यह कैसे काम करता है जो लोग इसका लाभ लेने के लिए जानते हैं मैं बाद में एक होना होगा निम्नलिखित सूत्र है जिसे मैं कंपाउंडिंग वेल्थ के लिए उपयोग कर रहा हूं। कुल संचित धन सी एक्स पावर (1 पी) नेकां: प्रारंभिक पूंजी पी: वार्षिक लाभ प्रतिशत एन: साक्षात्कार की उम्र की 65 साल की उम्र के लिए संख्या 3 में से 2 थे, जिन पर मेरे पास बहुत कम प्रभाव पड़ा है, मैं अपनी शुरुआत में वृद्धि नहीं कर सकता अभी राजधानी है और मैं अपने लिए उपलब्ध वर्षों की संख्या नहीं बदल सकता केवल एक भाग जो मैं अभी नियंत्रित कर सकता हूँ पी है वार्षिक लाभ प्रतिशत इसलिए मैंने सोचा कि जितना अधिक मैं पी बढ़ाता हूँ। अधिक धन मैं जमा तो मैं इस बारे में उत्तर पाने के बारे में चले गए हैं कि वार्षिक लाभ प्रतिशत कैसे बढ़ाया जाए। और मेरे लिए यह सबसे अच्छा तरीका है व्यापार अच्छी तरह से और लगातार लाभ कर रही है। क्यों मूल्य लड़ाई मैं प्राकृतिक प्रतिभा लोगों का उपयोग करने में विश्वास करते हैं और फिर उन प्रतिभा पर आधारित कौशल का निर्माण। मुझे पहले प्रतिभा और कौशल के बीच अंतर समझाते हैं, एक प्रतिभा कुछ है जिसे आप प्राकृतिक क्षमता के साथ पैदा करते हैं, एक कौशल ऐसी है जो दोहराया अभ्यास, अनुशासन और दृढ़ता से विकसित होती है। मेरे दिमाग में संदेह के बिना, प्रतिभा की तुलना में कौशल अधिक महत्वपूर्ण है मैं कई प्रतिभाओं का आदमी हूं, लेकिन कई कौशल नहीं हैं जैसा मैंने बाद में पाया। मेरी प्रतिभा में से एक अच्छा मस्तिष्क है जो विश्लेषण का आनंद उठाता है। इसलिए मैंने इस प्रतिभा का उपयोग करने और सिर्फ 1 कौशल विकसित करने का निर्णय लिया जो कि मुझे एक प्रचुर मात्रा में जीवन जीने और मेरे पास प्रचुरता फैलाने का अंतिम लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगी। कई प्रणालियों की कोशिश करने के बाद, जो काम नहीं करते थे, अंत में मैंने अंत में व्यापार पद्धति की खोज की जो विश्लेषणात्मक कौशल की आवश्यकता थी, तार्किक थी और मेरे लिए काम किया। मेरे लिए यह विधि चार्ट का मूल्य क्रिया विश्लेषण है। विदेशी मुद्रा तकनीकी विश्लेषण (मूल्य कार्रवाई से मात्र सीमित नहीं) क्यों विदेशी मुद्रा में सर्वश्रेष्ठ काम करता है अवधि। दैनिक चार्ट क्यों मैं एक प्रचुर मात्रा में जीवन जीना चाहता हूँ मेरा मानना ​​है कि परिवार के साथ गुणवत्ता का समय बिताना मेरा मानना ​​है कि बिलों का भुगतान करने के लिए एक दिन का कार्य रखने के लिए, ताकि मेरे धन कंपाउंडिंग खाते में धन छुआ न हो और यह संयोजित हो। और सबसे महत्वपूर्ण बात, मूल्य लड़ाई मेरे लिए दैनिक चार्ट पर सबसे अच्छा काम करती है संक्षेप में, दैनिक चार्ट मेरे जीवन शैली, मेरे व्यक्तित्व और मेरे भविष्य के लक्ष्यों के अनुरूप हैं आशा है कि आप इस धागे का आनंद लेंगे जितना मैं इसे लिखने का आनंद लेता हूं। आपकी प्रतिक्रिया का सबसे अधिक स्वागत है जब तक यह मेरे प्रति रचनात्मक है और इस थ्रेड पर सभी सदस्यों ने भाग लिया है। महत्वपूर्ण: इस थ्रेड पर प्रस्तुत की गई कोई भी जानकारी सामान्य शिक्षा और सीखने के उद्देश्यों के लिए है। यह आपकी व्यक्तिगत परिस्थितियों को ध्यान में नहीं लेता है, कृपया इस जानकारी पर पूरी तरह से व्यापार या निवेश न करें। किसी भी सामग्री को देखने या इस धागे की जानकारी का उपयोग करके, आप सहमत हैं कि यह सामान्य शिक्षा सामग्री है और आप यहां दिए गए सामग्री या सामान्य सलाह से होने वाले नुकसान या क्षति के लिए किसी भी व्यक्ति या इकाई को नहीं रखेंगे। फ़्यूचर्स, ऑप्शंस, और स्पॉट मुद्रा व्यापार में बड़े संभावित पुरस्कार हैं, लेकिन बड़े संभावित जोखिम भी हैं। आपको वायदा और विकल्प बाजारों में निवेश करने के लिए जोखिमों से अवगत होना चाहिए और उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। पैसे के साथ व्यापार न करें जो आप खो सकते हैं कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि किसी भी खाते को इस चलन पर किसी भी सामग्री में चर्चा किए गए मुनाफे या हानि हासिल करने की संभावना है या हो सकता है। किसी भी व्यापार प्रणाली या कार्यप्रणाली का पिछला प्रदर्शन भविष्य के परिणामों का संकेत नहीं है। अगस्त 2018 में शामिल हुए स्थिति: अनुशासन जीतना अच्छा है 43 डाक व्यापार दैनिक चार्ट पर पहचान करें मजबूत समर्थन प्रतिवाद (एसआर) क्षेत्रों की पहचान करें रुझान के दिशा में व्यापार (गाइड के रूप में 8 और 21 ईएमए का उपयोग करें) एसपी और प्रवृत्ति के साथ संगम में बनाने के लिए पिनबर्ड्स की प्रतीक्षा करें अगले प्रमुख एसआर ज़ोन जांच करें कि इस सेटअप को दर्ज करने पर इनाम मिलेगाः कम से कम 2: 1 या 3: 1 या अधिक स्टॉपलॉस (एसएल) के जोखिम अनुपात (आरआरआर) को छोटे लाभ के लक्ष्य के लिए लंबे समय तक विपरीत दिशा में 5 पिक्स नीचे विकेट के नीचे रखा गया है अगले एसआर क्षेत्र के ठीक पहले एक बार जब मैं व्यापार में हूं, तो मैं अपने ट्रेडों को बिल्कुल भी समायोजित नहीं करता, मैं कीमतों की जादू को इसके जादू के रूप में दूँ। मुझे रास्ते में कुछ नुकसान उठाने में खुशी होती है, क्योंकि मुझे पता है कि मेरे पास परिभाषित बढ़त है और मेरा खाता लंबी अवधि में लाभदायक है मेरे उद्धरण चिह्नों के पीछे तर्क तर्कसंगत होने के लिए किसी भी व्यापार पद्धति के दो महत्वपूर्ण कारक हैं: जीत की संभावना की संभावना: जोखिम अनुपात इन दोनों कारकों में आमतौर पर व्युत्क्रम संबंध हैं आम तौर पर बोलते हुए, जब आप उच्च आरआरआर के लिए लक्ष्य करते हैं, तो कम आरआरआर के लिए विजयी व्यापार घटने की संभावना और इसके विपरीत। तो मेरा लक्ष्य बढ़त हासिल करने के लिए किया गया है जिससे मुझे कम से कम 2: 1 या 3: 1 आरआरआर रखते हुए जीत की कम से कम 50 संभावनाएं मिलती हैं। इसलिए जब मैं इस प्रवृत्ति की दिशा में व्यापार करता हूं और मेरे पास एसआर क्षेत्र में मजबूत पिनबर्स हैं, तो मेरा विश्वास है कि कम से कम 50 समय, एसआर क्षेत्र में बाती से परे कीमत नहीं होगी। ध्यान रखें कि एक पिनबार का गठन किया गया था क्योंकि मूल्य एसआर क्षेत्र से परे चला गया था और फिर एसआर क्षेत्र में वापस उलट गया था, इसलिए लंबी बाती के साथ एक पिन बार बना रहा। तो मेरा किनारा सरल है, मेरा मानना ​​है कि मूल्य अभ्यस्त हो जाएगा बाती से परे। जहां मेरा स्टॉपलॉस होगा I एक बार स्थापित होने के बाद, मैं निकटतम मजबूत एसआर क्षेत्र को देखता हूं जो मेरे व्यापार के रास्ते में आ जाएगा। जब मैं इस एसआर क्षेत्र में आने से पहले व्यापार करना चाहता हूं, तो मैं अपने मुनाफे को सुरक्षित और आसानी से ले सकूं। इसलिए मेरा लाभ लक्ष्य अगले एसआर क्षेत्र के ठीक पहले सेट किया गया है। आपको ध्यान देना चाहिए कि अभी तक मैंने प्रवेश के बारे में बात नहीं की है, केवल स्टॉपलॉस और लाभ लक्ष्य पर चर्चा की है। मेरी एज यह है कि मेरा मानना ​​है कि कम से कम 50 बार, मेरे ट्रेडों ने मेरे लक्ष्य लाभ को मारा होगा। मैं अब लाभदायक हूं यह सुनिश्चित करने के लिए कि मुझे 2: 1 या 3: 1 का आरआरआर है। तो मेरी प्रविष्टि बस मेरे एसएल और टीपी के बीच दूरी को मापने के लिए है। फिर मैं उस दूरी को 3 से विभाजित करूँगा यदि मैं 2 से 1 आरआरआर की तलाश कर रहा हूं और 4 अगर मैं 3: 1 आरआरआर की तलाश कर रहा हूं। यह संख्या मेरे स्टॉपलॉस से मेरी दूरी है और यह कि मैं अपनी प्रविष्टि कैसे परिभाषित करता हूं यदि एसएल और एंट्री के बीच पर्याप्त दूरी है तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि मेरे व्यापार में पर्याप्त श्वास है और अभी भी 2: 1 या 3: 1 आरआरआर हासिल कर ले, तो मैं अंदर हूं। जैसा कि सबसे वरिष्ठ व्यापारी आपको बताएंगे कि एक व्यापारी के लिए सबसे बड़ा दुश्मन है हिमेश भावना वे आपको यह भी बताएंगे कि व्यापार में आने के बाद लोगों को भावुक हो जाता है और वास्तविक पैसे का खतरा होता है। मेरा मानना ​​है कि मेरा किनारा केवल यह जान कर है कि मेरे एसएल का समय कम से कम 50 बार मारा जाएगा, यही वजह है कि मैं व्यापार में हूं। तो एक बार मैं इसमें हूं, मैं इसे समायोजित नहीं करता। इस तरह मैं अभी भी अपने किनारे रखता हूँ और मेरी सबसे बड़ी दुश्मन भावना से बचने के लिए। अगस्त 2018 में शामिल हो गए स्थिति: अनुशासन जीतने वाले घाटे वाले 43 पदों की मेजबानी, मेरा मुख्य लक्ष्य बहुत अच्छी गुणवत्ता वाले ट्रेडों को लेना है। आप सही हैं कि वहां के रूप में कई अभ्यस्त होंगे, क्योंकि मेरी शैली को धैर्य का एक बहुत कुछ चाहिए। दोस्त अगर मैं हर महीने 4 से 5 ट्रेडों लेता हूं, तो यह मेरे लिए पर्याप्त है मैंने अपने प्रोफाइल में अपने डेमो खाते के परिणाम अपलोड किए हैं, आप इसे चेक कर सकते हैं। मैं एक वास्तविक खाता भी काम करता हूं जिसकी सटीक ट्रेडों हैं, लेकिन अलग-अलग खाता शेष। मैं ट्रेडों के बारे में बहुत चुराना चाहता हूं, लेकिन यह मुसीबत से बचाता है या फिर नीचे की ओर खींचता है I टिप्पणियों के दोस्त के लिए धन्यवाद, उन्हें आने दें है कि मैं तुम्हारी तरह के सवालों के जवाब देकर कैसे सीखूँगा दिलचस्प धागा, और व्यापार के लिए अपने ईमानदार कारणों को पढ़ने के लिए अच्छा है, जो मेरे खुद के समान हैं I मैं अपने व्यापार मानदंडों के आधार पर कई अवसरों को नहीं देखता हूं, मुझे लगता है कि मुख्य समस्या यह है कि एक पिन पाई जा रही है जहां अगले स्तर का एसआर स्तर एंट्री से 2 आर दूर है कितने ट्रेडों आप किसी भी तरह से मासिक लेने पर योजना बनाते हैं, थ्रेड शुरू करने के लिए धन्यवाद और I शुभकामनाएँ, एसजी

No comments:

Post a Comment